SARAIKELA सरायकेला- खरसावां जिला में एक बार फिर से indianewsviral.co.in की खबर का असर हुआ है. खबर प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग हरकत में आया और, अपनी भूल सुधारते हुए 27 वर्षीय दिव्यांग उपभोक्ता मृत्युंजय पोद्दार के बिल में गड़बड़ी मामले को सुधार की प्रक्रिया शुरू कर दी है.
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बता दें कि बिजली विभाग ने सरायकेला नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 4 के सुंदरपुर निवासी 27 वर्षीय दिव्यांग उपभोक्ता मृत्युंजय कुमार को विभाग ने दो बल्ब और एक पंखे के 2 महीने का बिजली बिल 2.19 लाख भेज दिया, जो 4 सालों में बढ़कर 2.77 लाख लागभग हो गया है.
दिव्यांग उपभोक्ता मृत्युंजय कुमार ने बिजली विभाग, मुख्यमंत्री जनसंवाद और जिला प्रशासन तक इस मामले को लेकर फरियाद लगाई, मगर दिव्यांग को इंसाफ नहीं मिला. हां इतना जरूर हुआ, कि दिव्यांग का मीटर बदल दिया गया, मगर बिल में किसी तरह का कोई संशोधन नहीं हुआ. हमारे संज्ञान में यह मामला आते ही हमने इसे प्रमुखता से अपने वेबसाइट पर प्रकाशित किया.
देखें खबर की प्रति
बता दें कि 27 वर्षीय मृत्युंजय शारीरिक तौर पर 75% दिव्यांग है. और उनके 82 वर्षीय पिता रमेश चंद्र पोद्दार दृष्टि से कमजोर है. जिन्होंने मृत्युंजय की पढ़ाई के लिए वर्ष 2017 में बिजली कनेक्शन लिए जाने की बात कही है. आर्थिक रूप से कमजोर परिवार का पूरा खर्च पेंशन पर आधारित है. ऐसे में इतना अधिक बिजली बिल का भुगतान कर पाना उक्त परिवार के लिए संभव नहीं था.
खबर प्रकाशित होते ही विभाग के वरीय अधिकारी हरकत में आए और हमसे बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऐसा हुआ है. विभाग को भूल से संबंधित फाइल भेज दी गई है. सरायकेला डिवीजन के विद्युत कार्यपालक अभियंता महेश्वर कुमार ने बताया, कि मीटर जंप करने के कारण ऐसी त्रुटि हुई है. विभाग को सुधार के लिए भेज दिया गया है. जो जेनुइन बिल है, उपभोक्ता से लिया जाएगा.
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महेश्वर कुमार (ईईई – सरायकेल)
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